Rajasthan Gram Sevak Recruitment 2019 : जल्द होगा जारी सरकार ने जिले वार रिक्त पदो की सूचना मांगी

0
631
Rajasthan Gram Sevak Recruitmnet 2010

Rajasthan Gram Sevak Recruitment 2019: बेरोजगारो के लिये खुशखबरी । गा्रम सेवक और पंचायत सचिव के रिक्त पदो की सरकार ने जिले वार मांगी जानकारी ।

गा्रमीण विकास पंचायती राज विभाग ने गत दिनो राजस्थान के 27 जिलो में मुख्य कार्यकारी अधिकारी को पत्र भेजकर गा्रम सेवक (Gram Sevak ) और पंचायत सचिव के वर्गवार रिक्त पदो की सूचना मांगी। इस सूचना को पत्र की जानकारी के अनुसार अलवर,बांरा,बासवाडा़,बाडमेर ,भरतपुर,बीकानेर ,चितोडगढ़ ,चुरू,दौसा ,धोलपुर ,डूगरपुर,गांगानगर,हनुमानगढ,बीकानेर, जैसलमेर,जालौर,झालावाड़ ,जोधुपर,करौली,कोटा,नागौर,पाली,प्रतापगढ,राजसमन्द,सवाई माधोपुर ,सीकर,उदयपुर से रिक्त पदो की जानकारी ली गई हैं। सरकारी सूत्रो के अनुसार राजस्थान सरकार जल्द इस जानकारी को एकत्रित कर रिक्त पदो की जल्द से जल्द बेरोजगार युवको को इस विषय मे सम्बिन्धित भर्ती की घोषणा कर अधिकृत विज्ञप्ति भी जारी की जायेगी।

गौरतलब है कि राजस्थान सरकार बनने के बाद लोकसभा चुनाव आने से आचार संहिता के चलते एक तरह से सरकारी नौकरीयो मे विराम सा लग गया था। वही उपचुनाव के चलते एक बार फिर यह स्थिति का सामना हुआ। वही आने वाले दिनो मे निकाय चुनाव के वजह से यह विज्ञप्ति का और इन्तजार हो सकता था लेकिन अब निकाय चुनाव आगे स्थगित होने के चलते दीपावली पर ही इस बाबत खुशखबरी आ सकती हैं। पिछले दिनो विपक्षी नेताओ द्वारा बड़ी संख्या मे बेरोजगार युवको के साथ धरना पर्दशन देकर सरकार को जल्द से जल्द इस विषय में सरकारी विज्ञप्ति जारी करने की मांग की गई थी।

Rajasthan Gram Sevak Recruitment 2019 More Details

इससे पूर्व दो हजार सौलह मे ंतत्कालीन सरकार ने गा्रम सेवक की भर्ती (Gram Sevak Bharti ) निकाली थी। जिसमें सन दो हजार अठारह में तीन हजार छ सौ अडतालीस (3648) सफल अभ्यर्थी को जोइनिन्ग दी गई थी। अब हम आपको एक जानकारी और देते है कि कौनसे अभ्यर्थी पात्र होगे इन भर्तियो के लिये तो गा्रम सेवक भर्ती के लिये कम से कम स्नातक होना जरूरी हैं। साथ ही समानान्तर भर्तियो के लिये भी स्नातक होना जरूरी हैं। राज्य सरकार द्वारा अलवर,बांरा ,बासवाडा़ ,बाडमेर ,भरतपुर,बीकानेर ,चितोडगढ़ ,चुरू,दौसा ,धोलपुर ,डूगरपुर,गांगानगर,हनुमानगढ,बीकानेर, जैसलमेर,जालौर,झालावाड़ ,जोधुपर,करौली,कोटा,नागौर,पाली,प्रतापगढ,राजसमन्द,सवाई माधोपुर ,सीकर,उदयपुर जिलो से रिक्त पदो की मांगी गई जानकारी के तत्काल बाद खबर वायरल पश्चात राजस्थान के युवाओ में काफी जोश देखा गया हैं। जयपुर सहित प्रदेश भर के कोचिन्ग कक्षाओ मे जबरदस्त रूप से युवाओ द्वारा तैयारियो के लिये युवाओ ने दिनरात एक कर दी हैं।

युवाओ का कहना है कि हमारी तैयारियां पूरी हैं।  सरकार को जल्द से जल्द इस बाबत सरकारी विज्ञप्ति निकाल कर हमें हमारे सपनो को पूरा करने का मौका दे। साथ ही पूरी तरीके से पारदॢशता से तमाम एक्जाम आयेाजित हो। जयपुर के गोपालपुरा बाईपास पर तैयारी कर रहे है एक बेरोजगार युवक ने हमसे बातचीत करते हुये कहा कि तैयारियों में खुब पैसा लग रहा हैं। सरकार को इस विषय मे ंध्यान देकर सभी फील्ड मे ंनौकरियां निकाल कर पूरा करनी चाहिए। युवा भटक कर अपराध की लाइन मे ंजा रहे हैं। सरकार को कोचिन्ग कक्षाओ के रूप मे ंसरकारी कोचिन्ग भी प्रारम्भ करनी चाहिए जिससे युवाओ पर आर्थिक बोझ ना पडे। युवा तैयारी भी करें तो मानसिक रूप से ज्यादा वजन ना लेकर। साथ ही बेरोजगार युवक ने कहा कि सरकार को इस बार वाकई नया करते हुये पंचायत चुनावो से पहले ही सभी क्षेत्रो में वेकेन्सी निकालकर जल्द से जल्द पूर्ति करनी चाहिए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here